sub inspector post 2023

 सब इंस्पेक्टर के पदों पर आवेदन आमंत्रित


sub inspector post 2023
sub inspector post 2023



sub inspector post 2023 : कर्मचारी चयन आयोग दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर और CAPF में सब इंस्पेक्टर के पद पर उम्मीदवारों की भर्ती के लिए सीपीओ परीक्षा आयोजित करेगा उम्मीदवारों के पास शैक्षिक योग्यता में किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। यह परीक्षा 4 चरणों में आयोजित की जाएगी। यह पेपर 1 , फिजिकल, स्टैंडर्ड टेस्ट, पेपर सेकंड और विस्तार चिकित्सा परीक्षा। उम्मीदवारों का चयन परीक्षाओं में मिले अंकों के आधार पर किया जाएगा। इच्छुक उम्मीदवार फिजिकल मेडिकल योग्यताओं को जाने के लिए अधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें। 


13 अगस्त अंतिम तिथि


उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर 13 अगस्त तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार की आयु निर्धारित तिथि के अनुसार 20 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए आरक्षित श्रेणियों से संबंधित उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। 




एग्जामिनर ऑफ पेशेंट एंड डिजाइन के पदों पर भर्ती


नेशनल वाणिज्य मंत्रालय के अधीन क्वालिटी काउंसलिंग ऑफ इंडिया ( QCI ) ने 553 रिक्त पदों के लिए भर्ती निकाली है। यह भर्ती एग्जामिनर ऑफ पेशेंट एंड डिज़ाइनर के पदों पर होनी है। आवेदन प्रक्रिया 14 जुलाई 2023 से शुरू हो चुकी है और अंतिम तिथि 4 अगस्त 2023 रखी गई है। अभ्यर्थी निर्धारित तिथियों में ऑनलाइन माध्यम से qcin की ऑफिशल वेबसाइट qcin.org पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। 


यह है शैक्षणिक योग्यता


सेक्स ने की योग्यता जरूरी है कि इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों ने संबंधित स्ट्रीम ग्रेजुएशन एवं पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री प्राप्त की हो। इसके अलावा अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष से कम एवं 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग को ऊपरी आयु सीमा में छूट नियम अनुसार प्रदान की जाएगी। 


यह तिथि भी याद रखें


ई- एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि 14 अगस्त 2023 है वही प्रीलिम एग्जाम की तिथि 3 सितंबर 2023 रखी गई है। मेंस एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि 18 सितंबर 2023 है। मुख्य परीक्षा 1 अक्टूबर 2023 को होगी। इंटरव्यू की तिथि 11 एवं 12 नवंबर रखी गई है। क्वालिफाइड कैंडिडेट की लिस्ट जारी होने की तिथि 17 नवंबर 2023 है। 


Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.